गुरुवार, 13 नवंबर 2008

देशप्रेम ही है हिन्दू आतंकवाद की जड



हिन्दुओं को राष्ट्र भक्ति का पाठ पढाने वालों खबरदार ....। मैडम सोनिया की रहनुमाई में देश में हिन्दू लफ़्ज़ आतंकवाद का पर्याय बन गया है । कल तक आर एस एस ,बजरंग दल , शिव सेना जैसे संगठनों को तिरछी निगाह से देखा जाता था । अब ये दायरा बढ चुका है ।

खबरिया चैनल चिल्ला - चिल्ला कर बता रहे हैं भगवे की हकीकत । खबरों के हथौडों से ठोक - ठोक कर दिमाग में ठूंसा जा रहा है हिन्दू आतंकवाद का जुमला । मोह माया त्याग जोगिया ओढने वाले संन्यासी देश को तोडने की साज़िश रचने वाले मास्टर माइंड बन गये हैं । ये लोग एकाएक ही साधु से शैतान बन गये हैं ।

देश की विडंबना भी देखिए , लुटेरे , फ़रेबी , बलात्कारी नामी गिरामी संत बन बैठे हैं । दूसरों का माल हज़म करने वाले ये संत टी वी के ज़रिए लोगों को सब कुछ त्याग देने की राह दिखाते हैं । दूसरी ओर राष्ट्र उत्थान का आह्वान करने वाले देशभक्त संन्यासी अतिवादी बताए जा रहे हैं ।

जूनापीठाधीश स्वामी अवधेशानंद गिरिजी महाराज ऎसे संन्यासी हैं , जिन्होंने राम कथा ,श्रीमद भागवत कथा और दुर्गा सप्तशती के माध्यम से केवल धर्म की नहीं राष्ट्र् के विकास की बात भी की है । वे हमेशा सकारात्मक सोच के साथ समाज और देश को दुनिया का सिरमौर बनाने की बात कहते हैं । साध्वी प्रज्ञा को दीक्षा देने मात्र को लेकर स्वामीजी का नाम इस पूरे पचडे में जिस तरीके से घसीटा गया , वह संगीन अपराध से कमतर नहीं ।

सवाल ज़ेहन में उठता है कि महज़ साध्वी प्रज्ञा को दीक्षा देने से या उन्हें एक - दो बार मिलने से स्वामीजी पर संदेह किया जा सकता है , तो फ़िर एटीएस को जांच का दायरा फ़ौरन से पेशतर बढा देना चाहिए । मानव संसाधन मंत्री अर्जुन सिंह और उनके पुत्र अजय सिंह से भी कडी पूछ्ताछ की जाना चाहिए । इसी बिना पर कई मंत्री , नेता , अधिकारी और उद्योगपतियों को हिन्दू अतिवाद का हिमायती ठहराया जा सकता है । इतना ही नहीं स्वामीजी के लाखों शिष्यों , उनमें मैं खुद भी शामिल हूं , हम सभी का नार्को और अन्य साइंटिफ़िक टेस्ट कराए जाना चाहिए ।

वक्त की चाल बदल गई है । देश हित की चिंता करना देशद्रोह और राष्ट्र् को बेज़ा लूटना - खसोटना देशप्रेम । देश के लोगों को जगाने की कोशिश - जुर्म , लेकिन हिन्दुस्तान का खंड - खंड विखंडन करने की साज़िश रचने वाले महापुरुष । देश को बेचने , गिरवी रखने के लिए इसका कमज़ोर होना ज़रुरी है । इसी के इंतज़ाम में जुटा है बिका हुआ मीडिया , मौकापरस्त नेता और ज़मीर बेच चुके आला अफ़सरान ।
मेरा मशविरा है , सभी राष्ट्रवादियों कर दो खुद को एटीएस के हवाले । जत्थे बनाकर महाराष्ट्र के लिए कूच करो । कहो कि प्रस्तुत हैं हम सब बार -बार नार्को टेस्ट के लिए । आखिर हम अपराधी हैं , अपराध अपने देश से प्रेम करने का ............।
ऎसी ललकार कि तलवार भी पानी मांगे
ऎसी रफ़्तार कि दरिया भी रवानी मांगे ।

[ कार्तिक पूर्णिमा का पर्व गुरुदेव का अवतरण दिवस भी है । स्वामीजी का राष्ट्र उत्थान का संकल्प हम सभी अनुयायियों को प्रेरित करता रहे ,यही कामना है ।]

11 टिप्‍पणियां:

बेनामी ने कहा…

सभी नकली संत है
असली संत तो श्री श्री 420 आचार्य अमरसिंह हैं
यही सच है
जै सोनिया माई की

Unknown ने कहा…

आप बेफ़िक्र रहें, कांग्रेस का यह "हथियार" उन्हीं का गला काटेगा… देश की सबसे घृणित पार्टी कांग्रेस का विनाश तय है…

विजय तिवारी " किसलय " ने कहा…

"अपराध अपने देश से प्रेम करने का "

कितने हकीकत के पास है आपकी बात
राजनीति और स्वार्थ की रोटियां तोड़ने वाले
नैतिक अवमूल्यन की जीती जागती मिसाल बन गए हैं,ये कुछ तो रहम करे अपनी जाती-धर्म-देश और अपनी रगों में बह रहे खून पर बहुत ही सटीक और सामयिक आलेख के लिए बधाई

आपका
विजय तिवारी " किसलय "
जबलपुर

पुरुषोत्तम कुमार ने कहा…

वाह। बहुत अच्छा लिखा है आपने। अगली पोस्ट का इंतजार रहेगा।

Pramendra Pratap Singh ने कहा…

भारत में संत परम्‍परा का विनाश ऐसे तत्‍व कर रहे है तो विदेशी हाथों में बिके हुये है, संतो को बदनाम करने की मंशा कांग्रेस को बहुत मंहगी पड़ेगी।

संजय बेंगाणी ने कहा…

मौन हूँ मैं.

drdhabhai ने कहा…

विनाशकाले विपरीत बुद्धि........कांग्रेस को गुजरात मैं ये चीज समझ नहीं आई....अब लगता है इनको ये चीज वापिस समझानी पङेगी

roushan ने कहा…

अवधेशानंद जी से पूछताछ का मतलब हरगिज यह नही है कि उन्हें आरोपी बनाया जा रहा है उन्होंने प्रज्ञा को दीक्षा दी थी तो उनसे पूछताछ एक लाजिमी सी बात है.
अभी उन्होंने ख़ुद ही पुलिस को सहयोग देने का वादा किया है. उनकी भाषा से स्पष्ट था कि उन्हें इससे कोई परेशानी नही है.
अगर ऐसा है तो इस पर बवाल कि कोई जरुरत नही है कानून को अपना काम करने की छूट मिलनी चाहिए.

Unknown ने कहा…

हमेशा की तरह अधर्मी एक हो गए हैं और सनातन धर्म पर चारों और से आक्रमण कर रहे हैं. इस धर्म का न आदि है और न अंत. इस का कोई क्या बिगाड़ पायेगा? मुसलमान और ईसाई सैकड़ों वर्ष राज्य कर के भी इस धर्म का कुछ न बिगाड़ पाये, अब क्या बिगाड़ लेंगे? सूरज पर थूक रहे हैं, उन का थूक उन के मुहँ पर ही गिरेगा.

Unknown ने कहा…

अपनी शिक्षा प्रणाली के द्वारा तो पहले भारतीय संस्कृति का नाश तो कर ही दिया है स्वार्थियों ने। अब यदि साधु संत उस संस्कृति का उद्धार करने का प्रयास कर रहे हैं तो उन्हें भी प्रताड़ित किया जा रहा है।

Shastri JC Philip ने कहा…

बदलाव आयगा और जरूर आयगा. जरा कुछ देर और इंतजार करें!